वाराणसी । काशी पत्रकार संघ और समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार 22 अगस्त, 2017 को अपराह्न लखनऊ स्थित राजभवन में प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक से मिलकर उन्हें मजीठिया वेज बोर्ड की संस्तुतियों के तहत पत्रकारों व गैर पत्रकार कर्मचारियों के लम्बित वादों के निस्तारण के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन के लिए राज्य सरकार को निर्देश देने का आग्रह किया।

राज्यपाल श्री नाईक ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि वे इस संबंध में मुख्यमंत्री को जल्द ही पत्र लिखेंगे। प्रतिनिधि मंडल में संघ के अध्यक्ष सुभाषचन्द्र सिंह, महामंत्री डा॰ अत्रि भारद्वाज, समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन के मंत्री अजय मुखर्जी, संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप कुमार, उपाध्यक्ष चंदन रूपानी, मंत्री पुरुषोत्तम चतुर्वेदी, कार्यसमिति के सदस्य एके लारी, मनोज श्रीवास्तव, वाराणसी प्रेस क्लब के कोषाध्यक्ष संदीप गुप्ता शामिल थे।

अगले दिन संघ के अध्यक्ष सुभाषचन्द्र सिंह व महामंत्री अत्रि भारद्वाज ने उपमुख्यमंत्री डा॰ दिनेश शर्मा से विधान सभा भवन में मिलकर मजीठिया मुद्दे पर फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन और सामाजिक सुरक्षा के तहत अन्य राज्यों की तरह अवकाश प्राप्त पत्रकारों के लिए न्यूनतम 10 हजार रुपये मासिक पेंशन की व्यवस्था की मांग का ज्ञापन सौंपा। इसी क्रम में पत्रकारों के हितों के सम्बन्ध में विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से भी मांग की।

भडासवरून साभार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here