सासाराम : पत्रकार धमेंद्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआइटी) ने छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया। पटना जोन के महानिरीक्षक एनएच खान ने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान राधिका रमन रॉय और मनीष सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों को रोहतास जिले में दो अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया।
बयान के अनुसार, राय रोहतास जिले का रहने वाला है। वहीं मनीष वाराणसी का रहने वाला है। मनीष रोहतास जिले में दर्ज तीन मामलों में वांछित है पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है और दूसरे फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है।
गौरतलब है कि बीते सप्ताह एक अखबार के पत्रकार धमेंद्र सिंह की कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह घटना के समय रोहतास जिले के अपने गांव अमरा तलाब में सड़क किनारे बनी एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे।

सासाराम (बिहार)
बिहार में रोहतास जिले में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने एक हिंदी अखबार के पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना सासाराम के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हुई। पत्रकार धर्मेंद्र सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, सुबह पत्रकार धर्मेंद्र सिंह अमरातालाब क्षेत्र स्थित एक दुकान पर चाय पी रहे थे, तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। स्थानीय लोग उन्हें तुरंत इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए, जहां उनकी स्थिति गंभीर देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया गया। वाराणसी ले जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, धर्मेंद्र अवैध खनन करने वाले माफियाओं के निशाने पर थे। इस हत्याकांड के बाद सासाराम में पत्रकारों के बीच काफी नाराजगी है। गौरतलब है कि 13 मई को बिहार के सीवान में भी पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस हत्या के तार गैंगस्टर और आरजेडी नेता शहाबुद्दीन से जुड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here