सूचना आणि प्रसारण मंत्रालयात ज्यांना नोकरी करायची इच्छा आहे त्यांच्यासाठी एक खूषखबर आहे.या विभागात भरतीसाठी जाहिरात निघाली आहेेे.मंत्रालयातील तेरा वरिष्ठ पदांसाठी अर्ज मागविण्यात आले आहेत. त्याबाबतची माहिती पुढील प्रमाणे

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय सूचना सेवा विभाग में कुछ वरिष्ठ पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला है। मंत्रालय ने 13 वरिष्ठ पदों के लिए उपयुक्त आवेदकों से आवेदन मंगाया है। मालूम हो कि कुल 13 पदों में नियम के अनुसार 6 पद आरक्षित हैं। अनारक्षित और आरक्षित अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने के लिए योग्यता, उम्र और अनुभव की शर्ते अलग-अलग हैं।

विज्ञापन के अनुसार अनारक्षित पद के लिए आवदेकों की उम्र 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए जबकि आरक्षित पदों के आवेदकों की उम्र 35 साल तक हो सकती है। हालांकि नोट में कहा गया है कि मंत्रालय के विवेकानुसार उपयुक्त अभ्यर्थियों की नियुक्ति के योग्यता और अनुभव को देखते हुए शर्तें बदली भी जा सकती हैं।
इस पद के लिए आवेदन करने वालों को किसी भी रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटी से डिग्री का सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा प्रोफेशन शैक्षणिक योग्यता के तहत उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी या संस्था से पत्रकारिता में डिप्लोमा होना आवश्यक है। इसके अलावा किसी भी सरकारी संस्था अथवा किसी भी न्यूजपेपर ऑर्गेनाइजेशन में तीन साल का पत्रकारीय अनुभव होना भी जरूरी है। 13 पदों पर होने वाली सीधी नियुक्ति के तहत अंग्रेजी और हिंदी में दो-दो और उर्दू, मलयालम, असमी, कश्मिरी, मराठी, गुजराती, ओड़िया, पंजाबी और कन्नड़ के लिए एक-एक पद नियुक्ति होगी।

इन पदों पर नियुक्त अधिकारियों को प्रेस नोट तैयार करना, लोकप्रियता के लिए सामग्री तैयार करना, संपादकीय सामग्री और करंट टॉपिक पर प्रेस कमेंट का विश्लेषण करना आदि मुख्य काम होगा।

विस्तृत जानकारी के लिए आप नीचे लिंक पर क्लिक कीजिए…

http://www.upsconline.nic.in/ora/candidate/Detail.php?name=14061004414+&+post=837&+case=627&id=1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here