टीवी18 ब्रॉडकास्ट ने 24 घंटे का न्यूज चैनल ‘न्यूज18 इंडिया’ लॉन्च करने के साथ अमेरिकी मार्केट में कदम रख दिया है। चैनल डिशवर्ल्ड और डिश नेटवर्क पर 30 जुलाई से शुरू हो गया है।‘न्यूज18 इंडिया’ ब्रिटेन, सिंगापुर और मध्य पूर्व में रह रहे दक्षिण एशियाई लोगों के बीच में पहले से उपलब्ध है और यह इंडियाकास्ट द्वारा प्रसारित किया जा रहा है।

‘न्यूज18 इंडिया’ दर्शकों के लिए अंतरराष्ट्रीय बेस पैक, अंग्रेजी न्यूज पैक और हिंदी मेगा पैक पर उपलब्ध होगा।भारत में न्यूज18 इंडिया को वही संपादकीय टीम चलाती है, जिसे  सीएनएन-आईबीएन, सीएनबीसी टीवी18, सीएनबीसी टीवी18 प्राइम एचडी, आईबीएन 7, सीएनबीसी-आवाज और गुजराती चैनल सीएनबीसी बाजार को चलाते हैं।

आईबीएन न्यूज नेटवर्क के सीईओ अविनाश कौल ने कहा,  ‘वैश्विक विस्तार करने और भारत के बाहर हर घर को भारतीय न्यूज में सर्वोत्तम देने के लिए मुझे बहुत खुशी हो रही है। न्यूज18 इंडिया बड़ी उपलब्धियां हासिल करने वाले भारतीय आप्रवासी समुदाय के लिए है। यह भारतीय न्यूज की उनकी मांग को पूरा करता है। दुनिया जब भारत को देख रही है ऐसे समय में न्यूज18 इंडिया दुनिया के लिए भारतीय खिड़की के रूप में काम करेगा।’

इंडियाकास्ट ग्रुप के सीओओ गौरव गांधी ने बताया, ‘ब्रिटेन, सिंगापुर और मध्य पूर्व के बाद न्यूज18 इंडिया अब अमेरिका में लॉन्च हो रहा है। अमेरिका के बाजार के लिए विशेष पेशकश के साथ न्यूज18 इंडिया भारत से व्यापक बिजनेस और सामान्य न्यूज सेवा की खाली जगह को भर देगा, ऐसा हमारा विश्वास है। डिश नेटवर्क पर यह हमारा सातवां चैनल होगा और उन सभी दर्शकों के वास्ते जो भारत को देखना चाहते हैं, चैनल को लाने के लिए उनके रूप में हमें सही साथी मिल गया है।’

न्यूज18 इंडिया के अलावा इंडियाकास्ट पहले से ही विदेशी बाजारों में प्रमुख जनरल एंटरटेनमेंट चैनल कलर्स, रिश्ते, एमटीवी इंडिया इंटरनेशनल और छह ईटीवी ब्रैंड की सेवाएं डिस्ट्रीब्यूट करता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here