मध्य प्रदेश के धार में भाजपा विधायक वेल सिंह भूरिया की ओर से भरी सभा में पत्रकार को एनकाउंटर कराने की धमकी देने का मामला सामने आया है. धार में एक आम सभा में मौजूद नेताजी का गुस्सा उस वक्त उबल पड़ा जब एक पत्रकार ने उनके सामने कई सवाल रख द‌िए. पत्रकार के सवालों से तमतमाए विधायक ने उन्हें एनकाउंटर कराने की धमकी दे डाली। ये विधायक महोदय आरएसएस के कभी कार्यकर्ता रह चुके हैं.

पत्रकार ने जब किसानों को मुआवजा दिलाने संबंधी सवाल पूछा, तभी उनका पारा चढ़ गया. विधायक ने धमकी देते हुए कहा कि मैं अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर सकता हूं… यहां तक की कोई अगर शांति भंग करता है और समस्या पैदा करने वाले काम करता है तो उसका एनकाउंटर भी करा सकता हूं. विधायक ने कहा- मुझे लोगों ने इसलिए विधायक बनाया है ताकि मेरे जैसे शख्स का सम्मान आप सब कर सकें.

अपनी धमकी के तुरंत बाद ही विधायक को एहसास हो गया कि उसने कुछ गलत बोल दिया है जिसके बाद उसने मामले को संभालने की कोशिश की. उसने पत्रकार को कहा कि उसने जो सवाल पूछा गया है वह ठीक नहीं है. विधायक ने पत्रकार से कहा वे उन्हें पहचानते हैं लेकिन उनके साथ जो अन्य लोग खड़े हैं उन्हें वे नहीं पहचानते. उन्होंने कहा कि पत्रकार साथी ने सभा में मौजूद लोगों, जिनमें बच्चे तक हैं, के सामने जो सवाल पूछा है, उसके बारे में किसी सही जगह पर बात की जाएगी. उनके इसी बयान के दौरान किसी ने मोबाइल से वीडियो बना लिया और सर्कुलेट कर दिया. बीजेपी विधायक का यह वी‌डियो आने पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा है बीजेपी विधायक अपनी मर्यादा भूल गए हैं. जिन लोगों ने उन्हें विधायक बनाया उन्हीं को वो अब धमकी दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here