‘टैम’ ने हिंदी न्यूज चैनलों के साल 2014 के 30वें हफ्ते की टीआरपी रिपोर्ट जारी दी है। इस दौरान चैनल की टीआरपी में उतार-चढ़ाव जरूर देखने को मिला, लेकिन चैनल के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ।

‘आज तक’ नंबर एक के पायदान पर स्थिर है लेकिन 29वें हफ्ते की तरह 30वें हफ्ते भी चैनल को निराशा हाथ लगी। चैनल की टीआरपी 0.4 अंक गिरकर 16.7 रह गई है। वहीं इस बीच इंडिया टीवी को फायदा हुआ है। चैनल देखने वाले दर्शकों की संख्या बढ़ी है। चैनल की टीआरपी 0.9 अंक बढ़कर 14.8 पर पहुंच गई है। एबीपी न्यूज को भी 30वें हफ्ते निराशा हाथ लगी है। चैनल की टीआरपी 0.5 अंक गिरकर 12.7 पर पहुंच गई। चैनल अभी भी तीसरे नंबर पर है।

29वें हफ्ते बेहतर प्रदर्शन दिखाने वाला जी न्यूज इस हफ्ते कोई कमाल नहीं दिखा पाया। चैनल की टीआरपी में 0.1 अंक की मामूली गिरावट आई है, जिससे इसकी टीआरपी 30वें हफ्ते 10.8 पर पहुंच गई है।खराब प्रदर्शन की वजह से न्यूज नेशन को 29वें हफ्ते में टीआरपी के साथ-साथ एक पायदान का नुकसान भी उठाना पड़ा था, लेकिन 30वें हफ्ते भी चैनल की टीआरपी में कोई सुधार नहीं देखने को मिला है। हालांकि चैनल की टीआरपी में 0.1 अंक की मामूली गिरावट देखने को मिली है, जिसके साथ ही अब चैनल की टीआरपी 9.4 पर पहुंच गई है। चैनल पांचवें नंबर पर बना हुआ है। वहीं इस बीच इंडिया न्यूज के दर्शकों में कमी देखने को मिली है। चैनल की टीआरपी 0.3 अंक गिरकर 8.5 हो गई है।  न्यूज24 भी 30वें हफ्ते अपना कोई कमाल नहीं दिखा पाया, जिसके चलते चैनल की टीआरपी में गिरावट दर्ज की गई। इस बीच न्यूज24 की टीआरपी 0.4 अंक गिरकर 6.5 रह गई है। चैनल इस हफ्ते अपने सातवें पायदान पर है।

आईबीएन7 की बात करें तो चैनल अपना प्रदर्शन सुधारने में थोड़ा कामयाब रहा। चैनल की टीआरपी में 0.2 अंक मामूली बढ़त देखने को मिली है, जिससे इसकी टीआरपी अब 5.4 हो गई है। चैनल इस समय आठवें नंबर पर है। इस दौरान एनडीटीवी इंडिया की टीआरपी में भी बढ़त देखने को मिली। चैनल की टीआरपी 0.4 अंक बढ़कर 4.8 पर पहुंच गई। एनडीटीवी इंडिया इस समय 9वें नंबर पर है। इस दौरान तेज चैनल में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। तेज चैनल की टीआरपी 4.4 पर स्थिर है। 2014 के 30वें हफ्ते समय देखने वाले दर्शकों की संख्या में थोड़ा सुधार देखने को मिला। चैनल की टीआरपी 0.2 अंक बढ़कर 3.3 पर पहुंच गई। पी7 की टीआरपी भी 0.2 अंक बढ़कर 1.5 पर पहुंच गई। वहीं इस दौरान डीडी न्यूज की टीआरपी में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। चैनल की टीआरपी 1.3 पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here