नई दिल्ली। दुनिया के जाने माने ब्रॉडकास्टर बीबीसी से अपने एक शो के दौरान ऐसी चूक हुई जिसने उसे शर्मसार कर दिया। यहां तक कि बाद में उसे इसके लिए दर्शकों और शो में शामिल मेहमानों से माफी भी मांगनी पड़ी। ये शो चैनल के सुबह के प्रसारण का हिस्सा था और शो में एक महिला नौकाचालक की न्यूड फुटेज प्रसारित हो गई। ये महिला शो की मेहमान थी और गिनीज बुक में दर्ज अपनी उपलब्धि के बारे में चैनल को बता रही थी।
दरअसल बीबीसी के सुबह के प्रसारण में यॉर्कशायर की महिला नौका टीम अटलांटिक पार करने के अपने रिकॉर्ड के बारे में बता रही थी। लेकिन इस दौरान जो फुटेज चैनल पर चली उसमें हेलन बटर्स नाम की महिला नौकाचालक पूरी तरह से अर्धनग्न थी और उसने टीशर्ट के नीचे कुछ भी नहीं पहन रखा था। खास बात ये है कि बटर्स ही टीम की सबसे शर्मीली सदस्य थीं और उन्हें अपनी टीम के सामने कपड़े उतारने में काफी हिचक होती थी।
टीम में शामिल बटर्स, जेनैट बेनाडी, फ्रांसेस डेविस, निकी डोगेस में से किसी ने भी इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि फुटेज में इतनी बड़ी गड़बड़ी जा रही है। वो उस समय टीवी प्रजेंटर डेन वॉकर और लुईस मिनचिन को बता रही थीं कि वो अक्सर नाव में नग्न अवस्था में ही रहती थीं क्योंकि इससे उनके शरीर की ऊर्जा बचती थी।
बेनाडी ने कहा कि वहां बहुत उमस रहती थी, ऐसे माहौल में हमेशा कपड़े पहने रहना बेवकूफी था क्योंकि वो अक्सर पसीने से तर हो जाते थे और सूखने में बहुत वक्त लेते थे। ऐसे में नग्न रहना ज्यादा सही था। मजेदार बात ये है कि जब ये महिलाएं ये सब बता रही थीं उसी समय स्क्रीन पर जो फुटेज चल रही थी उसमें बटर्स अर्धनग्न हालत में नौका चलाती दिख रही थीं। तुरंत ही ये फुटेज हटाई गई लेकिन तब तक नुकसान हो चुका था। ट्विटर पर इसे लेकर दर्शकों ने बीबीसी को खूब खरी खोटी सुनाईं। हालांकि चैनल के प्रवक्ता ने कहा कि हमने तुरंत ही गलती को भांप लिया और क्लिप को शो से निकाल दिया गया ताकि उसका पुनः प्रसारण न हो सके। हम इस गलती के लिए दर्शकों, मेहमानों से माफी मांगते हैं।

जनसत्ता एक्स्प्रेसवरून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here